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Best Way To File a Sprint Insurance Claim in Hindi

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Sprint Insurance Claim Can Be a Sprint, Not a Marathon

स्प्रिंट 2020 में टी-मोबाइल के साथ विलय होने से पहले एक दूरसंचार कंपनी थी। यहां यह और अधिक जटिल हो जाता है। स्प्रिंट बीमा Asurion द्वारा संचालित है, जो AT&T और Verizon के लिए तृतीय-पक्ष बीमाकर्ता भी है।

यदि आपका सिर पहले से ही घूम रहा है, तो हम आपको प्राप्त कर चुके हैं! यह लेख आपको स्प्रिंट बीमा दावा जमा करने के बारे में जानकारी देगा और आपको एक बहुत जरूरी बीमा-फाइलिंग हैक से परिचित कराएगा।

Asurion के साथ स्प्रिंट बीमा दावे की रिपोर्ट कैसे करें


स्प्रिंट बीमा दावा दाखिल करना भ्रमित करने वाला हो सकता है क्योंकि आपको एक अलग कंपनी के माध्यम से जाने की आवश्यकता है। चिंता न करें—हम हर कदम पर आपका मार्गदर्शन करेंगे।

Best Way To File a Sprint Insurance Claim in Hindi
Best Way To File a Sprint Insurance Claim



Here are your options for handling insurance claims:

क्या आप हाँ/नहीं के माध्यम से बीमा दावा दायर कर सकते हैं

हां भुगतान न करें

फ़ोन हाँ

ईमेल नंबर

व्यक्ति संख्या में

वेबसाइट हाँ


File Your Sprint Insurance Claims Over the Phone

स्प्रिंट बीमा दावा शुरू करने के लिए, आप असुरियन कस्टमर केयर को 1-800-584-3666 पर कॉल कर सकते हैं। बताएं कि आपके डिवाइस के साथ क्या हुआ, और एक एजेंट आपको आपके अगले कदमों के बारे में निर्देश देगा।

वेबसाइट पर अपने स्प्रिंट बीमा दावों को दर्ज करें


बीमा दावों की रिपोर्टिंग ऑनलाइन भी संभव है।


Follow these instructions:

फ़ोन दावा वेबसाइट पर जाएँ

आरंभ करें पर क्लिक करें

स्प्रिंट नाउ टी-मोबाइल का एक हिस्सा पर टैप करें

निर्देशों का पालन करें और अपना दावा दायर करना समाप्त करें


वेबसाइट रखरखाव के अधीन हो सकती है, और आपको यह कहते हुए एक संदेश दिखाई दे सकता है, “हम वर्तमान में अपनी साइट पर रखरखाव कर रहे हैं। इस दौरान, हम दावों पर कार्रवाई नहीं कर पाएंगे।”


इस मामले में, आप असुरियन को कॉल करने की ओर रुख कर सकते हैं, लेकिन संभावना है कि इसकी फोन लाइनें बंद हो जाएंगी।


नाटक छोड़ें और DoNotPay पर भरोसा करें!

DoNotPay का उपयोग करके स्प्रिंट के साथ बीमा दावा दर्ज करें


जब आपका उपकरण खो जाता है, चोरी हो जाता है, या क्षतिग्रस्त हो जाता है, तो आपको लंबी और जटिल बीमा दावा प्रक्रिया के अतिरिक्त दबाव की आवश्यकता नहीं होती है। DoNotPay की बीमा दावा सुविधा सीधे बिंदु पर जाती है। हमारे चैटबॉट आपसे कुछ प्रासंगिक प्रश्न पूछेंगे, और आप कई क्लिक में अपना स्प्रिंट बीमा दावा दायर करेंगे!

Visit our app in any web browser and follow these steps to submit your claim:

अपने बीमा प्रकार में टाइप करें

कुछ विवरण दर्ज करें, जैसे आपकी संपर्क जानकारी और पॉलिसी नंबर

सबमिट पर क्लिक करें


एक बार जब आप आसान हिस्सा पूरा कर लेंगे, तो हम व्यवसाय में उतर जाएंगे। आपका विश्वसनीय एआई सहायक स्प्रिंट तक पहुंचेगा और आपकी ओर से दावा करने की प्रक्रिया शुरू करेगा।


DoNotPay एक कदम आगे जाता है और बीमा के संबंध में सभी प्रकार के प्रश्नों और चिंताओं में आपकी सहायता करता है। हम आपको दुर्घटना और बेरोजगारी बीमा दावों को समझने में मदद कर सकते हैं। यदि आप अपने डिवाइस को चालू करने के लिए अधीर हैं, तो हम आपको बताएंगे कि किसी बीमा कंपनी को दावे का निपटान करने में कितना समय लगता है।


आपकी एक छोटी सी दुर्घटना हुई थी, और आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपको अपनी बीमा कंपनी को कॉल करना चाहिए या नहीं? हम आपकी शंकाओं का समाधान करेंगे।

When Can I Report a Sprint Phone Insurance Claim?

नुकसान, चोरी और शारीरिक क्षति के मामले में आप अपने फोन या टैबलेट के लिए स्प्रिंट बीमा दावा दायर कर सकते हैं।


यदि आपने स्प्रिंट पूर्ण बीमा के साथ उपकरण सेवा और मरम्मत कार्यक्रम भी खरीदा है, तो कवरेज में शामिल हैं:

संभालने से आकस्मिक क्षति

सामग्री या कारीगरी में दोष

सामान्य टूट-फूट के कारण खराबी

यदि आपका स्प्रिंट बीमा दावा खारिज हो जाता है, तो DoNotPay मदद कर सकता है!


कई बीमा कंपनियां बीमा दावों पर भुगतान करने से इनकार करती हैं। कभी-कभी, उनके कारण मान्य होते हैं, लेकिन अधिक बार नहीं, बीमाकर्ता अपर्याप्त जानकारी या दावों में गलतियों के आधार पर दावों को खारिज कर देते हैं।


यदि स्प्रिंट आपके बीमा दावे से इनकार करता है, तो आपको पता होना चाहिए कि इसका अंत नहीं है। आपके सहायक के रूप में दुनिया के पहले रोबोट वकील के साथ, आप एक समर्थक की तरह स्प्रिंट के निर्णय के खिलाफ अपील करेंगे।


DoNotPay आपके दावों को खारिज करने वाली किसी भी कंपनी के साथ डील कर सकता है। हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश करेंगे और आप जो भुगतान करते हैं उसे प्राप्त करने के उच्चतम अवसर प्रदान करेंगे।


देखिये कि यह कैसे काम करता है:

अपने वेब ब्राउज़र से हमारे ऐप को एक्सेस करें

अपने बीमा प्रकार का पता लगाएँ

अपील अस्वीकृत बीमा दावा का चयन करें

अपने स्प्रिंट दावे के बारे में आवश्यक जानकारी प्रदान करें


जैसे ही हम आपका व्यक्तिगत और दावा विवरण एकत्र करते हैं, हम सबसे अच्छा अपील पत्र तैयार करेंगे और इसे असुरियन को भेज देंगे। कंपनी आपको यह बताने के लिए फोन या ईमेल के माध्यम से सीधे संपर्क करेगी कि उसने आपकी अपील स्वीकार कर ली है या नहीं।


इस बीच, देखें कि हम निम्नलिखित कंपनियों के साथ दावों और अपीलों दोनों का प्रबंधन कैसे करते हैं:


How Do I Track My Insurance Claim With Sprint?


आप अपने दावे की स्थिति ऑनलाइन या फोन के माध्यम से देख सकते हैं।


इसे ऑनलाइन जांचने के लिए, निम्न कार्य करें:

फ़ोन दावा वेबसाइट पर जाएँ

दावा स्थिति के लिए नीचे स्क्रॉल करें

स्टार्ट ट्रैकिंग पर टैप करें

अपना फ़ोन नंबर दर्ज करें और Get Started . पर क्लिक करें

संकेतों का पालन करें और अपने दावे की प्रगति देखें।


आप Asurion ग्राहक सेवा को 1-800-584-3666 पर भी कॉल कर सकते हैं और इसके बारे में पूछ सकते हैं।


यदि आपका दावा स्वीकार कर लिया जाता है, तो आपको एक नया या नवीनीकृत उपकरण प्राप्त करना चाहिए। ज्यादातर मामलों में, यह आपके जैसा ही मेक और मॉडल होगा, लेकिन अगर यह उपलब्ध नहीं है, तो आपको एक तुलनीय मॉडल मिलेगा।




डिसक्लेमर: केवल जानकारी डालना


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